Air India ने इन पांच देशों में बंद किए अपने ऑफिस, कर्मचारियों को बुलाया वापस

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के बीच भारतीय सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने आज (12 अगस्त) बड़ा ऐलान किया है। एयर इंडिया की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक उसने पांच यूरोपीय देशों में अपने ऑफिस बंद कर दिए हैं। इस बीच इन देशों से एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को भी वापस बुलाने का फैसला किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान के हालात को देखते हुए कंपनी ने पांच यूरोपीय देशों के लिए अपनी उड़ानों के बंद करने का फैसला किया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने मिलान (इटली), स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम, डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन, स्पेन की राजधानी मैड्रिड और वियाना में अपने ऑफिस बंद करने का फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक कोरोना संकट में यात्रियों की कमी और कई महीनों तक एयर सर्विस पर संकट की आशंका के बाद मैनेजमेंट ने इन पांच जगहों पर ऑफिस बंद करने का फैसला किया है। बता दें कि कोरोना काल से पहले एयर इंडिया के उड़ाने इन देशों के लिए नियमित रूप से संचालित थीं, जो अब बंद है।

VT ESO Air India Boeing 747 437 Khajuraho at Mumbai Chhatrapati ...
गौरतलब है कि कोरोना वायरस संकट में सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं, ऐसे में एयर इंडिया समेत कई विमानन कंपनियों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। पहले ही आर्थिक तंगी से जूझ रहे एयर इंडिया को वर्तमान में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। एयरलाइन पर करीब 70 हजार करोड़ का भारी कर्ज है। ऐसे में अब यह भारतीय कंपनी अपने ऑपरेशनल कॉस्ट को लगातार कम करने की कोशिश कर रही है, यही वजह है कि कोरोना वायरस काल में कर्मचारियों को जबरन छुट्टी पर भेजने और सैलरी काटने को लेकर काफी विवाद हुआ था।

airindia #india #indian Style #flight #worldtraveler - Air India ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *