बनाए जाएंगे डोमिसाइल सर्टिफिकेट- Special Report

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस के चलते देशभर में फिलाहाल लॉकडाउन लागू है. इस लॉकडाउन के खुलते ही काफी कुछ होगा. लोगों को अपने जीवन को पटरी पर लागने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी. वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के युवा डोमिसाइल सर्टिफिकेट बनाने की कोशिशों में जुट जाएंगे. दरअसल डोमिसाइल सर्टिफिकेट की जरूरत सरकारी नौकरियों में आवेदन के लिए होगी.

11 best keyboard shortcuts for Windows PC - Business Insider

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार कई खाली पदों के लिए विज्ञापन निकालने वाली है. ऐसे में विशेष स्कॉलरशिप योजना के तहत डोमिसाइल सर्टिफिकेट की जरूरत पड़ सकती है.

क्या है विशेष स्कॉलरशिप योजना?

दरअसल विशेष स्कॉलरशिप योजनाजम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए होगी है . नियमों के अनुसार जम्मू कश्मीर के युवाओं को दूसरे राज्यों के प्रोफेशनल और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में दाखिला मिलता है. इसके लिए कई आवेदन फॉर्म भी भरे जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हर साल 6 हजार से ज्यादा यपवा इस विशेष स्कॉलरशिप का लाभ उठाते हैं.

बताया जा रहा है कि बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन की तरफ से कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन फार्म भरने की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई है जिसके लिए कैंडिडेट्स को जम्मू-कश्मीर के किसी पते का प्रमाणपत्र देना होगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *