चमकदार और निखरी स्किन हर महिला की चाहत होती है

Try these 5 home remedies if you want an INSTANT glow on your face ...

चमकदार और निखरी स्किन हर महिला की चाहत होती है। महिलाएं अपनी चमकदार स्किन के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं। लेकिन कई बार ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने के बाद भी स्किन पर ग्लो देखने को नहीं मिलता है। त्वचा की देखभाल करने के लिए स्किन केयर बहुत जरुरी हैं।

इसलिए रात को सोने से पहले त्वचा की देखभाल करना चाहिए, क्योंकि रात को स्किन केयर करने से त्वचा की सारी समस्या दूर हो जाएगी, चलिए जानते हैं कि रात के समय स्किन का ध्यान कैसे रख सकते हैं।

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल को इन 22 तरीकों से उपयोग ...

कुछ लोग केमिकल का इस्तेमाल करना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे में आप रात को सोने से पहले एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। रात को मॉइश्चराइजर क्रीम का इस्तेमाल करने के बदले आप एलोवेरा जेल का प्रयोग कर सकते हैं। एलोवेरा जेल को हल्के हाथों से फेस पर लगाकर हल्के हाथ से मसाज करें। मसाज करने से कुछ दिनों बाद गोरी और निखरी त्वचा मिल जाएगी।

नाइट क्रीम

4 नाईट क्रीम घर पर बनाएं, पायें ...

चमकदार स्किन के लिए रात को सोने से पहले नाइट क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। नाइट क्रीम का इस्तेमाल स्किन की डलनेस और डेड स्किन को हटाने के लिए किया जाता हैं। वहीं जिन लोगों के दाग धब्बें है वह नाइट क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। नाइट क्रीम से ना केवल दाग धब्बे कम होते है बल्कि स्किन भी स्मूद होती हैं। रात को रोज नाइट क्रीम से लगाने से चेहरे की झुर्रिंया भी कम होती है।

सीरम

तो... रोज़ाना के स्किनकेयर रूटीन में ...

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरे को मॉइश्चराइज करना बहुत जरुरी होता हैं। मॉइश्चराइजर से स्किन का रुखपान दूर हो जाता हैं। रात को सीरम के इस्तेमाल से स्किन ग्लोइंग हो जाती हैं। आप सीरम की जगह घर पर पाया जाने वाला शहद का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

फेसवॉश

आप चाहें तो घर पर ही बना सकती हैं ...

रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ करना चाहिए। रात को फेसवॉश से चेहरा साफ करने से धूल मिट्टी और सारी गंदगी साफ हो जाती हैं। दिन भर हमारे चेहरे पर तेल जमा हो जाता है ऐसे में रात को चेहरा साफ करने से चेहरे पर जमा तेल साफ हो जाता हैं। रात को फेसवॉश से चेहरा धोने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *