इटली इस कोरोना वायरस के आगे घुटने टेक दिया

Image result for italy images

Report Team:-जो कुछ भी कहने की हालात में नही है । इटली इस कोरोना वायरस के आगे घुटने टेक दिया है । लाशों को उठाने के लिए पूरी आर्मी को लगा दिया गया है । हरतरफ हॉस्पिटल में लाशें ही लाशें दिखाई दे रही है । शहर के अंदर इतनी जगह नहीं है कि उनको दफनाया जा सके। इसलिए आर्मी के द्वारा सैकड़ों ट्रको में लाशों को भरकर शहर से बाहर दाह संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है । WHO की ओवर आल मेडिकल फेसेलिटी रैंकिंग में इटली 2 नंबर पर होने के बावजूद ये हाल है । जबकि भारत की रैंकिंग 104 नंबर पर है । अगर दुर्भाग्यवश करोना वायरस यहाँ तीसरे चरण में प्रवेश कर गया तो अन्दाजा लगाइये कि परिणाम क्या होगा ? इटली में कल शनिवार को एकदिन मे ही लगभग 800 लोग कोरोना वायरस के गाल मे समा गए।

Image result for italy images
देखिए आपकी जरा सी लापरवाही से हजारों लोगों की मौत को कोई नहीं रोक सकता है । यमराज मूँह बाये खड़े हैं । जरा सी सावधानी हटी तो ये महामारी ऐसे फैलेगी की सदी की सबसे बड़ी मानव त्रासदी प्रमाणित होगी।
हमारे देश मे एक खास तबका के लोग PM मोदी की अपीलों का मज़ाक उड़ा रहे है। उनको ये नही पता कि कोरोना वायरस लोगों की जाति , धर्म और राजनैतिक विचारधारा के आधार पर अपना शिकार नही बनाता है । मोदी विरोध के लिये भी आपका स्वस्थ रहना और जीवित रहना आवश्यक है ।

Image result for italy images
कृपया घर मे रहे, छुट्टिया आपको काम निपटाने, घूमने को नही मिली है । करोना वायरस को पराजित करने के लिये एकजुटता का परिचय दें । इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया के माध्यम से प्रसारित सरकारी एवं प्रशासनिक निर्देशों का शत – प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें । हमलोग प्राय: तन , मन , धन से राष्ट्रसेवा एवं राष्ट्रीय सुरक्षा की बात करते हैं । आज राष्ट्रीय सुरक्षा के लिये सीमा पर जाने की आवश्यकता नहीं है , अपितु अपने परिवार के साथ अपने घर मे रहकर राष्ट्रीय सुरक्षा का अवसर आया है । मुझे आशा ही नही पुर्ण विश्वास है कि 130 करोड़ भारतवासी राष्ट्रीय सुरक्षा की ईस कसोटी पर खरा ऊतरेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *