सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में की गई कटौती, आदित्य ठाकरे को मिलेगी Z कैटेगरी सुरक्षा

मुंबई। महाराष्ट्र में कई वीआईपी की सुरक्षा में बदलाव किए गए हैं। समीक्षा करने के बाद पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में कटौती की गई है। सचिन की सुरक्षा को X कैटेगरी से कम कर दिया गया है। उनके साथ एस्कॉर्ट रहेगा लेकिन अब हर समय पुलिसकर्मी नहीं रहेंगे। वहीं, शिवसेना प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
महाराष्ट्र में सचिन तेंदुलकर के अलावा कई लोगों की सुरक्षा में कटौती की गई है। शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा को अपग्रेड किया गया है। आदित्य ठाकरे को अब जेड कैटेगरी सुरक्षा मिलेगी, जबकि पहले उनको Y+ सिक्योरिटी कवर दिया जा रहा था। इसके अलावा यूपी के पूर्व राज्यपाल राम नाइक की सुरक्षा में भी कटौती की गई है।

राम नाइक को अब X कैटेगरी सुरक्षा मिलेगी, जबकि पहले उनको जेड प्लस सुरक्षा दी जा रही थी। इसके अलावा वरिष्ठ वकील उज्ज्वल निकम की सुरक्षा में कटौती करते हुए जेड प्लस से वाई कैटेगरी कर दी गई है। निकम को अब वाई कैटेगरी सुरक्षा के साथ एस्कॉर्ट भी दिया जाएगा। साथ ही बीजेपी नेता एकनाथ खडसे की सुरक्षा से एस्कॉर्ट को हटा लिया गया है। खडसे को वाई कैटेगरी सुरक्षा के साथ-साथ एस्कॉर्ट भी दिया गया था।

सचिन समेत कई वीआईपी की सुरक्षा में की गई कटौती महाराष्ट्र में 97 लोगों में से 29 लोगों की सुरक्षा में बदलाव किए गए हैं। जबकि समीक्षा के बाद खतरे को देखते हुए 16 लोगों को सुरक्षा दी गई है। समाजसेवी अन्ना हजारे की सुरक्षा में भी बदलाव किया गया है। उनको अब जेड कैटेगरी सुरक्षा मिलेगी। इसके पहले तक उनको वाई कैटेगरी सुरक्षा दी जा रही थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *